Breaking News

तारक मेहता की बबीता जी ने खोला अपने पहले ऑडिशन का राज़ कहा उसने पहले हाथ मेरी पेंट में डाला था

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में बबीता जी का किरदार निभाने वाली मुनमुन दत्ता को आज कौन नहीं जानता है। उन्होंने अपनी अदाकारी से बहुत से लोगो का दिल जीता है। लेकिन हर सिक्के के दो पहलू होते हैं और ऐसा ही कुछ हाल मुनमुन के साथ भी है। बता दें कि मुनमुन ने अपने साथ हुई कुछ ऐसी दिल दहला देने वाली घटनाओं को याद करते हुए इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट साझा की है जिसमे उन्होंने #MeToo मूवमेंट के चलते अपने साथ हुए अनचाही घटना को समाज के सामने रखा था. इसमें उन्होंने 2017 में एक घटना का जिक्र कर बताया वह भी एक समय था जब बेहद दर्द से गुजरी थी।

गौरतलब है कि आज मुनमुन दत्ता एक जानी-मानी टेलीविज़न एक्ट्रेस बन चुकी है. सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहने वाली मुनमुन ने हाल ही में 25 अक्टूबर को अपने साथ हुई एक घटना का जिक्र किया था। मुनमुन दत्ता ने अपने पोस्ट में लिखा था कि इस तरह के पोस्ट को शेयर करना और महिलाओं पर हुए छेड़खानी को लेकर हो रहे इस वैश्विक जागरूकता में शामिल होना और उन महिलाओं का एकजुटता दिखाना जो इस उत्पीड़न से गुजरी हों उनका साथ देना अच्छा लगता है.

हालांकि इस बीच मुनमुन ने अपना दुःख बयान करते हुए आगे लिखा कि मैं हैरान हूं कुछ लोग उन महिलाओं की संख्या देखकर आश्चर्य में हैं, जिन्होंने बाहर आकर अपने #metoo अनुभवों को साझा किया है. ये आपके ही घर में, आपकी ही बहन, बेटी, मां, पत्नी या यहां तक कि आपकी नौकरानी के साथ हो रहा है. एक बार उनसे पूछें, आप उनके जवाबों पर हैरान होंगे. आप उनकी कहानियों से दंग रह जाएंगे.

इतना ही नहीं मुनमुन ने आगे लिखा कि इस तरह का कुछ लिखते हुए मेरी आंखों में आंसू आ जाते हैं. जब मैं छोटी थी तो मैं पड़ोस के अंकल और उनकी नजरों से डरती थी, जो कभी भी मौका पाकर मुझे देखतीं और मानों धमकातीं कि ये बात अब किसी को नहीं बतानी या मेरे बड़े कजिन जो मुझे अपने बेटियों की तरह नहीं देखते थे या मेरा ट्यूशन टीचर जिसने मेरे अंडरपैंट में हाथ डाला था या वो आदमी जिसने मुझे हॉस्पिटल में पैदा होते हुए देखा था और फिर 13 साल बाद उसे लगा कि अब वो मेरे शरीर के अंगों को छू सकता है क्योंकि मेरे शरीर में बदलाव हो रहे थे.

बता दें कि आगे उन्होंने बताया कि यह सब सोचकर ही आपका दम घुटने लगता है. लेकिन आपको पता नहीं होता कि आप कैसे इस चीज को अपने माता-पिता के सामने रखेंगे या फिर आपको इस बारे में किसी से भी एक भी शब्द कहने में शर्म आती है और फिर आपके अंदर लोगों के खिलाफ नफरत पैदा होने लगती है. क्योंकि यही लोग दोषी होते हैं जो आपको इस तरह से महसूस करवाने पर मजबूर करते हैं.

About Vivek Shahi

Check Also

सलमान खान को सुपरस्टार बनाने में जैकी श्रॉफ का है बहुत बड़ा योगदान

बॉलीवुड के दबंग सुल्तान कहे जाने वाले सलमान खान इंडस्ट्री को काफी सारी सुपरहिट फिल्में …

Leave a Reply

Your email address will not be published.