Breaking News

60 बरस के हुए गौतम अडानी तो कर दिए 60,000 करोड़ रुपये दान, लोगों ने कहा देश के सबसे बड़े दानवीर

अडानी समूह के मुखिया गौतम अडानी की गिनती देश ही नहीं बल्कि विश्व के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में होती है। शुक्रवार (24 जून) को इस अरबपति ने अपना 60वां जन्मदिन मनाया। अपने इस जन्मदिन पर गौतम अडानी ने स्वास्थ्य, शिक्षा तथा कौशल विकास के क्षेत्रों में एक बड़ा ऐलान किया। अडानी समूह के मुखिया ने कहा कि ‘अडानी परिवार हेल्थ केयर, एजुकेशन और स्किल डेवलपमेंट में उपयोग के लिए 60,000 करोड़ रुपये दान करेगा।’ अडानी समूह के इस कदम से आईटी कंपनी विप्रो के फाउंडर और अजीम प्रेमजी भी प्रभावित हुए हैं। आपको बता दें कि अजीम प्रेमजी को देश का सबसे बड़ा दानवीर माना जाता है।

गौतम अडानी सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहते हैं और उन्होंने यह ऐलान सोशल मीडिया पर ही किया अपने ट्विटर अकाउंट से उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, “देशभर में हेल्थ केयर, एजुकेशन और स्किल डेवलपमेंट को बढ़ाने में योगदान करने का मौका मिला है, इससे खुश हूं। मेरे 60वें जन्मदिन के अलावा, यह वर्ष हमारे प्रेरक पिता शांतिलाल अडानी की 100वीं जयंती का भी है। यह उस योगदान को और अधिक महत्व देता है जो हम एक परिवार के रूप में दे रहे हैं।” अडानी ने बताया कि 60 हजार करोड़ रुपये का दान हमारे ‘ग्रोथ विथ गुडनेस’ की सोच को पूरा करने की दिशा में एक कदम है।

विप्रो के मुखिया और देश के सबसे बड़े दानवीर अज़ीम प्रेमजी ने की सराहना

अदानी परिवार के मुखिया द्वारा समाज के विकास के लिए किए गए इस नियत और महत्वपूर्ण घोषणा से प्रभावित होकर विप्रो के मुखिया और भारत के सबसे बड़े दानवीर कहे जाने वाले अजीम प्रेमजी ने दिल खोलकर गौतम अडानी की तारीफ की। अजीम प्रेमजी ने कहा, “हमारे देश की चुनौतियों और संभावनाओं की मांग है कि हम धन, क्षेत्र, धर्म, जाति और बहुत कुछ के सभी विभाजनों को अलग कर के, एक साथ मिलकर काम करें। मैं इस जरूरी राष्ट्रीय प्रयास में गौतम अडानी और उनके फाउंडेशन को शुभकामनाएं देता हूं।”

पत्नी ने भी की तारीफ

गौतम अडानी के इस एलान के बाद उनकी पत्नी और ढाणी फाउंडेशन की चेयर पर्सन प्रीति अदानी ने भी उनकी तारीफ करते हुए कहा, “36 साल पहले मैंने अपने करियर की परवाह न करते हुए गौतम अडानी के साथ एक नए यात्रा की शुरुआत की थी आज जब भी मैं पीछे मुड़कर देखती हूं तो मुझे इस व्यक्ति द्वारा समाज के लिए किए गए नेक कार्यों को देख कर उनके प्रति हृदय में आदर व सम्मान बढ़ जाता है। उनके साथ में जन्मदिन पर मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य और उनके सपनों की पूर्ति के लिए ईश्वर से कामना करती हूं।” मालूम हो कि फोर्ब्स बिलिनेयर की ताजा लिस्ट के मुताबिक गौतम अडानी की कुल संपत्ति 122.4 बिलियन डॉलर पर पहुंच गई है। शांत, चित्त और गंभीर व्यक्तित्व वाले अडानी का जन्म एक जैन परिवार में हुआ था।

About Vivek Shahi

Check Also

आमिर खान की बेटी ईरा खान के बॉयफ्रेंड को धमकी मिलने से मच गया हंगामा

बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान की बेटी इरा खान के ब्वॉयफ्रेंड को धमकी मिली है …

Leave a Reply

Your email address will not be published.