Breaking News

लक्ष्मी अग्रवाल की मासूमियत को देख दिल दे बैठे पत्रकार आलोक दीक्षित, आखिर अब क्यों हुए अलग?

आपने फ़िल्म छपाक तो जरूर देखी होगी, क्या कहा? नही देखी? तो कम से कम इस फ़िल्म के बारे में सुना जरूर होगा कि आखिर इस फ़िल्म की कहानी क्या हैं,ये किस मुद्दे पर आधारित हैं। छपाक फ़िल्म की कहानी एक एसिड अटैक सर्वाइवर की कहानी हैं। जो रोज ही अपनी ज़िंदगी से लड़ती हैं। इस फ़िल्म में एसिड अटैक सर्वाइवरलक्ष्मी अग्रवाल का किरदार बॉलीवुड की मस्तानी दीपिका पादुकोण ने निभाया हैं। लक्ष्मी दिल्ली की एक आम लड़की हैं जो एसिड हमले का शिकार हो जाती हैं।

साल 2002 में 15 साल की उम्र में लक्ष्मी अग्रवाल पर 32 वर्षीय युवक गुड्डू उर्फ नईम खान ने एकतरफा प्यार के मामले में लक्ष्मी के चेहरे पर बड़ी बर्बरता से तेज़ाब फेंक दिया। लक्ष्मी अग्रवाल उस घटना के बाद टूटी नही बल्कि बाकी एसिड सर्वाइवर की हिम्मत और उनकी आवाज़ बनकर उभरी। इन घटना ने उनका पूरा जीवन बदल दिया लेकिन आखिरकार उन्होंने हर नही मानी और साल 2006 में एक न्यायालय में एक जनहित याचिका डाल कर एसिड को बैन करने की मांग की। इस लड़ाई में उनका साथ दिया था दिल्ली के ही एक पत्रकार आलोक दीक्षित ने। आलोक ने अपनी नौकरी छोड़ लक्ष्मी अग्रवाल की इस लड़ाई में उनका साथ देने निकल पड़े। स्टॉप एसिड अटैक नाम के एक कैम्पेन के दौरान ही लक्ष्मी अग्रवाल और आलोक दीक्षित की मुलाकात हुई।

दोनो ने साथ मिलकर लम्बी लड़ाई लड़ी। और धीरे धीरे दोनो को प्यार हो गया। इसके बाद दोनों लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे। इस दौरान उन्हें एक प्यारी सी बच्ची भी हुई। जिसका नाम पीहू रखा गया। हालांकि बेटी के जन्म के कुछ ही महीने बाद दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। आज लक्ष्मी अग्रवाल अपनी बेटी की अलग परवरिश करती हैं। अर्थात सिंगल पैरेंट हैं।एक इंटरव्यू में लक्ष्मी अग्रवाल ने बात करते हुए बताया कि हम दोनों का साथ यही तक था। हमनें कभी शादी नही की हम लिव इन रिलेशनशिप में रहे।जब उन्हें लगा कि अब अलग हो जाना चाहिए तो वो अलग हो गए। लक्ष्मी अग्रवाल का मानना हैं कि प्यार एक खूबसूरत एहसास हैं ये कब कहाँ किससे हो जाये कुछ कहा नही जा सकता इसे सिर्फ महसूस किया जा सकता हैं।

हांलकि उनकी बातों से उनका दर्द साफ झलकता महसूस होता हैं। एक साथी था जिसमे पहला हाथ पकड़ा समझया की सब ठीक हो गया हैं और बाद में धीरे से अपना हाथ छुड़ा लिया। लेकिन लक्ष्मी अपनी बिटिया के लिए खुश हैं और वो उसे बहुत ही ज्यादा प्यार करती हैं। उनकी बेटी ने उन्हें जीने का एक मकसद दिया हैं।

About Vivek Shahi

Check Also

आमिर खान की बेटी ईरा खान के बॉयफ्रेंड को धमकी मिलने से मच गया हंगामा

बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान की बेटी इरा खान के ब्वॉयफ्रेंड को धमकी मिली है …

Leave a Reply

Your email address will not be published.