UP में अखिलेश और मायावती को जोरदार झटका! साइकिल-हाथी छोड़कर BJP में शामिल होंगे 10 MLC

0
244

यूपी में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) का घमासान अब अपने चरम पर आ गया है। पार्टियां लगातार एक दूसरे के खेमें में घुसपैठ में लगी हैं। लेकिन इस बार योगी की भाजपा सरकार को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है।

भाजपा ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और मायावती (Mayawati) को जोरदार झटका दिया है। खबरों के अनुसार, सपा और बसपा के 10 MLC कल भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं। जिसके बाद से इन दोनों ही पार्टियों में हलचल मच गई है।

इनकी रही प्रमुख भूमिका
UP Vidhan Sabha Chunav 2022: जानकारी सामने आया है कि, समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के दिग्गज रविशंकर सिंह पप्पू, सीपी चंद, अक्षय प्रसाद सिंह समेत कई नेता और बहुजन समाज पार्टी (BSP) के दिग्गज बृजेश कुमार सिंह समेत कई नेता अब कमल का फूल खिलाएंगे।

जानकारी के अनुसार, बसपा और सपा के इन नेताओं को भाजपा में शामिल करने की मुख्य भूमिका डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और BJP के उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने निभाई है। इन्हीं के प्रयासों से दोनों पार्टियों के ये नेता हाथी और साइकिल को छोड़कर अब कमल का फूल थामेंगे।

पहले भी कई बार हुआ ऐसा
UP Vidhan Sabha Chunav 2022: राजनीति में एक दूसरे के पाले में घुसपैठ करना कोई नई बात नहीं है। इससे पहले भी कई बार ऐसा हुआ है। जब भी चुनाव आते हैं तो सभी पार्टियां विपक्षियों को तोड़ने का प्रयास करती है।