T20 के बाद कोहली से छीनी जाएगी ODI की कप्तानी, ये है BCCI का प्लान

0
350

रोहित शर्मा की कप्तानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. तीन मैचों की श्रृंखला के जरिए रोहित शर्मा फुलटाइम कप्तान के रूप में अपनी पारी का आगाज़ करेंगे.

उनके नेतृत्व में 16 सदस्यों वाली टीम इंडिया का ऐलान किया गया है. विराट कोहली को टी20 श्रृंखला के लिए आराम दिया गया है. वे टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम में वापस आ सकते हैं.

इस बीच खबर सामने आई है कि टी20 के साथ ही ODI में भी रोहित शर्मा को कप्तानी मिल सकती है. इसके लिए न्यूजीलैंड श्रृंखला के बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले BCCI फैसला के सकती है.

बताया जा रहा है कि BCCI सफेद गेंद के क्रिकेट में दो अलग-अलग कप्तान रखने के पक्ष में नहीं है. कोहली ने सिर्फ टी20 फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ थी. वे अभी ODI और टेस्ट टीम के कप्तान हैं.

मगर BCCI के कोहली को सिर्फ टेस्ट में ही कप्तान बनाए रखने की खबर है. रिपोर्ट के मुताबिक, रोहित शर्मा को ODI टीम का कप्तान बनाए जाने पर बाद में फैसला लिया जाएगा.

BCCI का मानना है कि टी20 और ODI के अलग-अलग कप्तान नहीं हो सकते हैं. ऐसे में कोहली से वनडे की कप्तानी छीनी जा सकती है.

बता दें कि कोहली ने अभी सिर्फ टी20 की कप्तानी छोड़ी है. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप से पहले यह ऐलान कर दिया था. इस फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने का फैसला स्वयं कोहली का ही था.

BCCI की इसमें कोई भूमिका नहीं थी. मगर ODI की कप्तानी छोड़ने के लिए BCCI कोहली से कह सकती है. यह भी हो सकता है कि दक्षिण अफ्रीका सीरीज से पहले खुद कोहली ही वनडे कप्तानी से मुक्त होने का ऐलान कर दें.