50 रूपए में नौकरी करने वाले रोहित शेट्टी आज है इतने सौ करोड़ की संपत्ति के मालिक

0
857

बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदर आज एक से बढ़कर एक निर्माता और निर्देशक मौजूद है जिन्होंने हिंदी सिनेमा को कहां से कहां तक पहुंचा दिया है। लेकिन क्या आप जानते हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक सफल निर्माता बनने के लिए काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है।

आज हम एक ऐसे ही फिल्म निर्देशक की बात करने जा रहे हैं। जिन्होंने बड़े मुकाम पर पहुंचने के लिए काफी कुछ सहा है उनके जीवन में बहुत से ऐसे उतार-चढ़ाव भी आए हैं जिनकी बातें कर आज भी वह काफी ज्यादा इमोशनल हो जाते हैं।

रोहित शेट्टी की बात करें तो वे बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने विलेन एमबी शेट्टी के बेटे हैं लेकिन उन्हें अपने पिता के नाम का भी ज्यादा सहारा नहीं मिल पाया उनके पिता 70 के दशक में बॉलीवुड फिल्मों में बतौर विलेन नजर आ चुके हैं

इतना ही नहीं उन्होंने अपने करियर में फिल्मों में कलाबाजी भी दिखाई है। रोहित शेट्टी की बात की जाए तो उनके पिता के निधन होने के बाद उनके ऊपर काफी सारी जिम्मेदारियां आ गई।

रोहित ने महज 50 रूपए महीने में अपना पहला काम किया है। लेकिन इतने कम पैसों से उनके घर का गुजारा नहीं हो पा रहा था उन्हें इसके लिए अपने घर को भी भेजना पड़ा इतना ही नहीं बीच में ही अपनी पढ़ाई को भी उन्हें रोकना पड़ गया।

रोहित शेट्टी ने इन हालातों से डर कर अपने करियर को कभी नहीं छोड़ा और उन्होंने हमें है 17 साल की उम्र में असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदर अपने कदम रख दिए और उस समय केवल उन्हें 50 रूपए मिला करते थे।

आज रोहित शेट्टी के पास करोड़ों रुपए की संपत्ति है खबरों की मानें तो वे 1 महीने के अंदर ही 3 करोड रुपए से ज्यादा कमा लेते हैं और उनकी पूरी संपत्ति की बात की जाए तो तकरीबन 250 करोड़ रुपए है।

उनकी संपत्ति की बात की जाए तो उनके पास आलीशान घर के अलावा उनके कलेक्शन में कोई महंगी गाड़ियां भी मौजूद है जिनकी कीमत भी करोड़ों रुपए में बताई जाती है आज वह काफी आलीशान जिंदगी जीना पसंद करते हैं।