यूपी के इन चर्चित बाहुबलियों पर एक्शन ले चुके हैं योगी आदित्यनाथ

0
532

यूपी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की बीजेपी (BJP) सरकार को अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और मायावती (Mayawati) की बसपा (BSP) से कड़ी टक्कर मिलने की बात कही जा रही है।

पिछले साढ़े चार के कार्यकाल में योगी सरकार ने यूपी के कई बाहुबलियों पर कार्रवाई की है। आइए डालें इन्हीं में से सात चर्चित नामों पर एक नजर:

मुख्तार अंसारी
मऊ से बसपा विधायक मुख्तार अंसारी बांदा की जेल में हैं। मुख्तार पर योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए करोड़ों की संपत्ति जब्त की है। अब तक मुख्तार गैंग के 158 अपराधी हुए गिरफ्तार, 122 असलहों के लाइसेंस हुए निरस्त,110 अपराधियों के खिलाफ गैंगस्टर,30 के खिलाफ गुंडा एक्ट व 6 पर NSA की कार्रवाई की जा चुकी है।

अतीक अहमद
फूलपुर से लोकसभा सांसद रहे अतीक अहमद पर भी योगी सरकार की डंडा चला है। योगी सरकार के आंकड़ों के मुताबिक अतीक गैंग के 60 सदस्यों के असलहे निरस्त,गैंग के खिलाफ 21 मुकदमे दर्ज कर 9 को भेजा जेल,11 के खिलाफ गुंडा एक्ट,व 1 के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है।

मोहम्मद अशरफ़
अतीक अहमद के भाई और पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ मोहम्मद अशरफ़ की इलाहाबाद में करीब 25 करोड़ रुपए की भूमि तथा शहर के कसारी मसारी में 2.25 करोड़ रुपए की कीमत की 11 बिस्वा जमीन की कुर्की की जा चुकी है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित माफिया सुंदर भाटी गैंग के 9 सदस्यों पर की गई कार्रवाई में 63 करोड़ 24 लाख 53 हजार की संपत्ति ध्वस्त/जब्त की जा चुकी है। गैंग के 4 शस्त्र लाइसेंस निरस्त,3 को भेजा गया जेल,व 2 के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है।

भदोही से बाहुबली विधायक विजय मिश्रा भी सलाखों के पीछे हैं। उनकी भी कई संपत्तियां कुर्क की जा चुकी हैं।